Fullerton India Credit Co. Ltd. is Now SMFG India Credit Co. Ltd.

 

आज  महिला उद्यमी समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अभिनव समाधान पेश करने की अगुआई कर रही हैं। ऐसा करते हुए वे प्रबंधन, संगठन और व्यावसायिक समस्याओं का हल करने के लिए अपने अनूठे दृष्टिकोण का प्रदर्शन कर रही हैं। एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट इन प्रेरक कहानियों और सफर का हिस्सा बनना चाहता है। हम महिलाओं के लिए अनुकूलित व्यवसाय लोन के जरिये ढेर सारे फायदों और विशेषाधिकारों के साथ वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए यहां हैं। हम आपकी वित्तीय स्वतंत्रता पाने, आपके खुद से निर्णय लेने और देश भर के लोगों के लिए राह बनाने के मामले में आपकी कामयाबी के रास्ते में आपके साथ रहेंगे।

महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन की ब्याज दरें:

महिलाएं आज केवल गृहिणी होने तक ही सीमित नहीं रह गई हैं। उनके पास काम करने की महत्वाकांक्षा है। उनमें अपने दम पर कुछ शुरू करने के सपने को साकार करने का जुनून है। ये सब उनके लिए नई चुनौतियां है, जो उनकी उद्यमशीलता के सफर को पंख दे रहा है। एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट के महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन की मदद से उनकी इन चुनौतियों को आसानी से सुलझाया जा सकता है।

एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट की व्यवसाय लोन ब्याज दर दूसरों की तुलना में सबसे कम हैं। ब्याज दर काफी हद तक अनुरोधित लोन की राशि, चयनित अवधि, आवेदक की प्रोफाइल और क्रेडिट इतिहास के साथ साथ उनकी मौजूदा वित्तीय स्थिति पर निर्भर करती है।

लोन लेते समय प्रसंस्करण शुल्क भी देना होता है, जो लोन राशि का 6.5% तक हो सकता है। आमतौर पर, एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट 12 से 48 महीनों के बीच की पुनर्भुगतान अवधि के साथ लोन देता है। यदि आप लोन को समय से पहले बंद करना चाहती हैं, तो 0% से 7% के बीच पूर्व भुगतान शुल्क लागू हो सकता है।

महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन के लिए पात्रता मानदंड:

भारत में महिलाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना पूरी तरह खिल चुकी है। हालांकि, उनकी व्यावसायिक यात्रा को शुरू करने के रास्ते में सबसे बड़ी बाधा पैसे की आती है। हालांकि कुछ के पास बचत हो सकती है या कुछ को परिवार और दोस्तों से पैसों की मदद मिल सकती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह पर्याप्त नहीं हो सकता है। यहीं पर एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट का महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन की जरूरत पड़ती है।

एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट से व्यवसाय लोन के लिए आवेदक को न्यूनतम पात्रता मानदंडों को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं:

  1. भारत की नागरिक हों
  2. आवेदक की उम्र लोन आवेदन के समय न्यूनतम 22 वर्ष और लोन परिपक्व होने पर 65 वर्ष से कम हो
  3. न्यूनतम सिबिल स्कोर 750 हो
  4. आवेदक को स्व-नियोजित, मालिक, निजी लिमिटेड कंपनियों का मालिक, साझेदारी फर्मों में भागीदार होना चाहिए
  5. आवेदक को कम से कम तीन वर्ष से व्यवसाय में जुड़ा होना चाहिए और कम से कम पांच वर्ष का कुल कारोबारी अनुभव होना चाहिए
  6. व्यवसायों का टर्नओवर 10 लाख रुपये होना चाहिए और पिछले दो वर्षों से लाभ कमाने वाला होना चाहिए
  7. व्यवसायों की न्यूनतम वार्षिक आय (आईटीआर) 2 लाख रुपये प्रति वर्ष होनी चाहिए

महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज:

महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन पात्रता के बहुत सारे मापदंडों के साथ आता है। इसे आवेदक को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर लोन आवेदन मंजूर होना मुश्किल हो सकता है।  हालांकि, यदि आवेदक लोन के लिए पात्रता मानदंड पूरे करती हैं, तो अगले चरण में सभी व्यवसाय लोन दस्तावेजों को एसएमएफजी इंडिया क्रेडिट के पास जमा कर लोन आवेदन को संसाधित करने के लिए अनुरोध कर सकती हैं।

महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़ों में शामिल हैं:

  1. महिला की आईडी, पता और आयु प्रमाण के लिए केवाईसी संबंधी सभी दस्तावेज-वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड 
  2. कंपनी-पैन कार्ड के लिए आईडी प्रूफ जरूरी
  3. पिछले 6 महीनों का बैंक विवरण जरूरी है
  4. लाइसेंस प्राप्त सीए से प्रमाणित आय, गणना, बैलेंस शीट, लाभ और हानि विवरण के साथ 2 साल के लिए नवीनतम आईटीआर सहित आय दस्तावेज।
  5. आईटीआर/ट्रेड लाइसेंस/स्थापना/बिक्री कर प्रमाणपत्र के माध्यम से संगणना का प्रमाण
  6. अन्य दस्तावेजों की भी आवश्यकता हो सकती है, जैसे एकल स्वामित्व घोषणा या पार्टनरशिप डीड की प्रमाणित प्रति, मेमोरेंडम एंड आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन और बोर्ड रेजोल्यूशन की प्रमाणित सत्य प्रति।

विशेषतायें एवं फायदे:

75 लाख रुपये तक की असुरक्षित वित्तीय सहायता*:

  • कोई भी महिला उद्यमी नया व्यवसाय उद्यम शुरू करने या अपने मौजूदा उद्यम को बढ़ाने के लिए पर्याप्त वित्तीय सहायता प्राप्त कर सकती हैं।

तरजीही ब्याज दरें:

  • महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन अतिरिक्त विशेष ब्याज दर पर उपलब्ध है।*

बीमा कवर:

  • हम आपके लोन के लिए बीमा कवर के साथ सुरक्षा जाल प्रदान करते हैं।

कुछ गिरवी रखने की जरूरत नहीं*

  • महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन बिना कुछ गिरवी रखे ही उपलब्ध है।*

लचीले चुकौती विकल्प:

  • 48 महीने* तक की लचीली पुनर्भुगतान अवधि चुनें।

*नियम व शर्तें लागू

महिलाओं के लिए व्यवसाय लोन

Page also available inइंग्लिश - English

*कृपया ध्यान दें कि लोन एस.एम.एफ.जी इंडिया क्रेडिट के विवेक पर वितरित किए जाते हैं। अंतिम अनुमोदन, लोन शर्तें और वितरण प्रक्रिया लोन आवेदन के समय एस.एम.एफ.जी इंडिया क्रेडिट की नीति के अधीन होगी। यदि आप एक मौजूदा ग्राहक हैं और अपने लोन को अवधि से पहले चुकाना चाहते हैं, तो कृपया ध्यान दें कि अवधि से पहले लोन चुकाने की शर्तें और शुल्क अनुरोध के समय हमारी नीति के अनुसार लागू होंगे।