Fullerton India Credit Co. Ltd. is Now SMFG India Credit Co. Ltd.

पर्सनल लोन ईएमआई की गणना करें

`
50,00025,00,000
महीने
12 Months60 Months

11.99 सालाना ब्याज दर मानते हुए

आपकी EMI*   6,642  पर्सनल लोन अप्लाई करें

सेकंड हैंड कार के लिए पर्सनल लोन

लोग कमाई शुरू करने के साथ ही कार खरीदने का सपना देखने लगते हैं। उनके कई लक्ष्यों में से एक लक्ष्य सपनों की कार खरीदना होता है। हालांकि इसको लेकर हमारे मन में दो मुख्य सवाल उठते हैं। एक, क्या नई कार के बदले सेकेंड हैंड कार खरीदना चाहिए और दूसरा, इसके लिए पैसों का इंतजाम कैसे कर सकते हैं। पहले के जवाब में कह सकते हैं कि आज एक नई कार खरीदना ना केवल महंगा पड़ता है, बल्कि कार खरीदने वाले व्यक्ति पर अनावश्यक रूप से बहुत अधिक वित्तीय बोझ भी बढ़ जाता है।

ऐसे में पुरानी कार या सेकेंड हैंड कार खरीदना बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह दो उद्देश्यों को पूरा करता है। एक, सीमित बजट के साथ यह विकल्प कार खरीदने का एक अच्छा तरीका लगता है, और दूसरा, यदि वे अपने ड्राइविंग कौशल को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो नई कार खरीदने से पहले पुरानी कार खरीदने से बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है।

दूसरे सवाल पर हम आगे और चर्चा करेंगे, जो कि वित्तपोषण पहलू से जुड़ा है।

यूज्ड कार लोन:

सेकंड हैंड कार लोन, जैसा कि नाम से पता चलता है, पुरानी कार की तलाश कर रहे व्यक्तियों को वित्तीय राहत प्रदान करता है। कई बड़े बैंक अब अच्छी दरों पर सेकंड हैंड कार लोन देते हैं।  हालांकि, लोगों को यूज्ड कार लोन में शामिल सभी खर्चों के बारे में पता होना चाहिए। इसका एक प्रमुख मानदंड यूज्ड कार लोन की ब्याज दर है। प्रमुख बैंकों की ब्याज दर 15% से अधिक ही रहती है।

एक और मानदंड है वितरित लोन की राशि। यूज्ड कार लोन कभी भी कार की पूरी लागत को कवर नहीं करेगा। सेकेंड हैंड कार लोन कार की कीमत का लगभग 70-90% ही कवर करता है।

इसके अलावा, सेकेंड हैंड कार लोन की अवधि एक महत्वपूर्ण बिंदु है। बैंक और अन्य कर्जदाता वाहन की उम्र और स्थिति के आधार पर 5 वर्ष तक की लोन अवधि की पेशकश करते हैं।

यदि व्यक्ति यूज्ड कार लोन विकल्प से संतुष्ट नहीं है, तो वह सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए पर्सनल लोन पर भी विचार कर सकता है। एस.एम.एफ.जी. इंडिया क्रेडिट से पर्सनल लोन 11.99%* प्रति वर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दरों के साथ बहुत प्रतिस्पर्धी दरों पर दिये जाते हैं।

और अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।

सेकेंड हैंड कार के लिए पर्सनल लोन:

हमारा मानना है कि पर्सनल लोन और यूज्ड कार लोन दोनों के अपने अपने नफा-नुकसान हैं। यदि आप कम ब्याज दर पर अधिक राशि के लोन की तलाश में हैं, तो आप पर्सनल लोन चुन सकते हैं। यदि आप किसी दोस्त से कार खरीदने की सोच रहे हैं या फिर उस कार को जिसकी अच्छी कीमत नहीं मिल रही हो उसको खरीदना चाहते हैं, तब भी यह विकल्प काम आ सकता है।

अभी आवेदन करें  

Page also available inइंग्लिश - English

*कृपया ध्यान दें कि लोन एस.एम.एफ.जी इंडिया क्रेडिट के विवेक पर वितरित किए जाते हैं। अंतिम अनुमोदन, लोन शर्तें और वितरण प्रक्रिया लोन आवेदन के समय एस.एम.एफ.जी इंडिया क्रेडिट की नीति के अधीन होगी। यदि आप एक मौजूदा ग्राहक हैं और अपने लोन को अवधि से पहले चुकाना चाहते हैं, तो कृपया ध्यान दें कि अवधि से पहले लोन चुकाने की शर्तें और शुल्क अनुरोध के समय हमारी नीति के अनुसार लागू होंगे।
हम अपनी सेवाओं में पूर्ण पारदर्शिता प्रदान करने के प्रयास करते हैं। हालाँकि, कृपया ध्यान दें कि इस पृष्ठ के अंग्रेजी और हिंदी संस्करण के बीच सामग्री में किसी भी अंतर के मामले में, अंग्रेजी पृष्ठ में दी गई जानकारी को अंतिम माना जाना चाहिए।